आसमान बुनती औरतें

भाग (105)

तय यह हुआ कि सभी सखियाँ सतर्क रहेंगी और खासकर राखी की जिम्मेदारी थी कि वह दीघा समुद्र तट पर जो भी उसका परिचित टैक्सीवाला जाता है उससे उस परिवार के बारे में जानकारी हासिल करें, सामान्यत: वहाँ पर रहने वाले लोगों को जानकारी रहती है। अक्सर पर्यटकों को बीच की जानकारी देते हुए वहाँ पर रहने वाले धनाढ्य परिवारों की भी जानकारी दी जाती है इसलिए एक अनुमान यह है कि यह जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

इसके बाद भी सभी ने निर्णय लिया कि दीघा समुद्र तट पर चलकर छुट्टी मनाने के साथ वहाँ के लोगों से भी उस परिवार के बारे में जानकारी हासिल करेंगे।

इस निर्णय के साथ ही सभी सखियों ने अपने-अपने काम के अनुसार जल्दी ही दीघा समुद्र तट चलने की बात कही।

आज का रविवार बहुत अच्छा गुजरा नयी जानकारी नयी खुशी और सखियों के परिवार में सदस्यों की बढ़ोतरी होने पर वह सब अत्यधिक खुश हैं।
….

हर्षा अपना विषय छोड़कर सभी विषय पर बड़ी गंभीर है हालांकि उसने इसारा जरूर दे दिया है विनय को लेकिन घरवालों से तो अभी तक वह बात करने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रही है आगे रहकर उसे बात करना नहीं है और घर वाले भी शायद कमर कसे बैठे हैं कि अब विनय की बात नहीं छोड़ेंगे।

एक दिन सुबह सुबह जब हर्षा की शिफ्ट बदली जा रही थी और अपनी चार्ज लेते हुए हर्षा उसमें व्यस्त थी उसी समय काउंटर पर एक आगंतुक ने अपने बुक किए हुए रूम के बारे में जानकारी हासिल की हर्षा ने रजिस्टर उठाकर चेक किया कंप्यूटर में चेक किया नाम से बुक है, हर्षा ने रजिस्टर खोल के सामने रख दिया और उसमें अपना पता लिखने के लिए कह दिया।

रजिस्टर के जैसे ही खींच कर हर्षा काउंटर से नीचे रख रही थी उसकी नजर पते पर पहुँची, दीघा समुद्र तट पढ़ते ही वह सर्तक हो गई, उसने गौर से आगंतुक को देखा, लगा कि कहीं देखा है जब आवश्यक डाक्यूमेंट्स आधार कार्ड मांगा तो उसमें पूरा पता लिखा हुआ है इतना सुदर्शन व्यक्तित्व का धनी वह नौजवान अपना लैपटॉप लेकर आया था बस और कोई सामान नहीं था, हर्षा ने स्टाफबॉय को चाबी पकड़ाई, रूम तक छोड़ने के लिए कह दिया।

हर्षा ने अपने मोबाइल से रानी की दी हुई फोटो निकाली और गौर से देखा तो यह वही लड़का है जो रानी के लिए शादी का प्रपोजल भिजवाया गया है हर्षा का तो खुशी के मारे ठिकाना नहीं रहा उसकी तो चीख ही निकल जाती अगर उसने अपने मुँह पर हाथ नही रखा होता।

इतना सुदर्शन इतना खूबसूरत नौजवान रानी की तो किस्मत ही खुल गई अगर व्यवहार में भी अच्छा निकला तो सोने पर सुहागा हो जाएगा रानी भी कम खूबसूरत नहीं है लेकिन हमेशा टॉम भाई की तरह रहती है अगर वह बन सवरकर और अपने आपको तैयार करें तो हम सब में सबसे ज्यादा खूबसूरत है।

हर्षा ने राखी को फोन लगाने के लिए मोबाइल उठाया और सामने नजर उठाई तो देखा राखी चली आ रही थी आज तो ईश्वर ने छप्पर फाड़ कर दिया है हर्षा दौड़ती हुई गई और राखी को गले लगाकर झूम गई।

“क्या बात है हर्षा ? अपने आप को संभालो यह हमारे काम करने की जगह है।”… राखी ने उसे सचेत किया।

“राखी.. राखी, तुम सोच भी नहीं सकती क्या हुआ है अरे रानी वाला लड़का अपने ही होटल में आकर रुका है।”…हर्षा उत्साहित होकर बोली।

“क्या बोल रही हो तुम ? फोटो में मिलान कर लिया था यह वही है या किसी और को देख लिया और सब लड़के तुम्हें रानी के फोटो वाले लड़के जैसे दिख रहे हैं।”…राखी ने थोड़ा डपट दिया।

“नहीं.. नहीं यह है तो वहीं पर एक बार तुम भी गौर से देख लेना और फिर बताना मुझे तो वही लग रहा है।”…हर्षा भी थोड़ा संभल गई।

“कैसा दिख रहा था ठीक-ठाक है ना रानी कहीं गलत जगह तो नहीं उलझ रही।”…राखी असमंजस में होते हुए भी उत्सुकताबस पूछ लिया।

“अरे देखने में बहुत सुदर्शन है सीधा-साधा, सुंदर भी बहुत है मैं तो खुशी के मारे फूली नहीं समा रही अगर यह वही निकला तो रानी की तो किस्मत खुल गई बहुत खूबसूरत लड़का है।”…हर्षा की खुशी सम्हल नहीं रही थी।

क्रमश:..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *